खुलासा : पाकिस्‍तान नहीं चीन के लिए भारत बना रहा सबसे बड़ी मिसाइल

नई दिल्‍ली। भारत और चीन के संबंध दिन पर दिन खराब होते जा रहे हैं। इसके लिए पूरी तरह से चीन जिम्मेदार है। जिसकी महत्वकांक्षाएं इतनी बढ़ गई है कि वह अरुणाचल प्रदेश को अपने देश में समाहित करना चाहता है। वहीं दूसरी ओर भारत की विश्व में बढ़ रही साख से भी चीन काफी परेशान है।

यह भी पढें:- हमले आतंकी हमले पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह का ये है मास्टर…

एक नए खुलासे में पता चला है कि भारत जो परमाणु हथियार बना रहा है वह अपने दुश्मन पाकिस्तान नहीं बल्कि चीन को ध्यान में रखते हुए बना रहा है। अमेरिका के दो वरिष्ठ परमाणु विशेषज्ञों ने इस बात का खुलासा किया है।

यह भी पढें:- खुलासा : संजय गाँधी की शादी से पहले की बेटी आई…

भारत लगातार परमाणु हथियारों के आधुनिकीकरण पर काम कर रहा है। पहले भारत का लक्ष्य पाकिस्तान था परंतु अब पाकिस्तान लक्ष्य ना होकर चीन भारत का लक्ष्य है।

यह भी पढें:- इंदिरा गांधी के इस इंसान के साथ रहे सालों अंतरंग संबंध,…

एक ऑनलाइन मैगजीन आफ्टर मिडनाइट के जुलाई-अगस्त के संस्करण में एक लेख छपा है। जिसमें भारत के बारे में कहा गया है कि भारत एक ऐसी मिसाइल बना रहा है जो दक्षिण भारत में अपने देश से पूरे चीन को निशाना बना सकती है।

यह भी पढें:- इस अचूक उपाय से पाएं अपार यौन शक्ति, और बन जाएँ…

इंडियन न्यू क्लियर फॉर्म 2017 शीर्षक वाले इस लेख में लिखा गया है कि एक अनुमान के मुताबिक भारत के पास 150 से 200 परमाणु वारहेड बनाने के लिए पर्याप्त मात्रा में प्लूटोनियम है लेकिन उसने 120 से 130 वारहेड का ही निर्माण किया है।

यह भी पढें:- पेशाब ज्यादा देर तक रोकने की आदत, देती है घातक बीमारी..

दोनों विशेषज्ञों ने दावा किया गया है की भारत पुराने परंपरागत शत्रु को छोड़ अब चीन को ध्यान में रखकर अपने परमाणु हथियारों का विकास कर रहा है।

weebsly