क्‍या आप जानते हैं भारत की इन जगहों को, जहां बिना कपडों के घूते हैं लोग

अक्सर पश्चिमी देशों में देखा गया है कि लोग समुद्र के किनारे नग्न अवस्था में या फिर कपड़ों के नाम पर मात्र टू पीस में घूमते नजर आते हैं। इन देशों में मुख्यता फ्रांस, इटली, ब्राजील, आस्ट्रेलिया शामिल हैं। यह ऐसे देश है जहां पर ज्यादातर लोग निर्वस्त्र होकर घूमना पसंद करते हैं। हमारे देश में ऐसा कतई नहीं है। सार्वजनिक स्थानों पर निर्वस्त्र होकर के घूमना यहां पर संविधान और कानून के खिलाफ है। लेकिन भारत में कुछ ऐसे बीच मौजूद है जहां पर बिना कपड़ों के घूमा जा सकता है। आइए आज हम आपको इन जगहों के बारे में बताते हैं।

आरजन बिच गोवा

इस बिच को गोवा में ढूंढ पाना थोडा़ मुश्किल है। इसकी साफ रेत आपको जमीन से जुड़ा हुआ महसूस करायेगी। इस बिच में आकर आप गोवा की भीड़ को भूल जाएंगे। और अकेले पड़े इस खूबसूरत बीच का लुफ्त उठा पाएंगे। वह भी बिना कपड़ों के।

पैराडाइज बीच गोकर्ण

कर्नाटक के इस बीच में कई बार ऐसी पार्टियां हुई है जहां आपको कुछ भी पहनना मना है। यहां तक कि नाविकों को भी ऐसी पार्टियों में लोगों को ले जाने में शर्म आती है। अगर आप यहां जाएंगे तो आपको ऐसा ग्रुप जरूर ही मिल जाएगा।

मरारी बीच केरल

एक और जगह जहां न्यूड को हां है तो वह है डेक वाटर के साथ का बिच, मरारी बिच खूबसूरत और अकेला है। इस बीच में आपको बहुत से नारियल के पेड़ मिल जाएंगे साथी उन लोगों के लिए भी जगह सुरक्षित है जो छिपकर अपनी बॉडी को शो करना चाहते हैं।

अगात्‍ती आईलैंड बीच लक्षदीप

कोरल रीफ और लगुन से भरा यह बिच नारियल और ताड़ के पेड़ से घिरा हुआ है। या बीच अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के लिए प्रख्यात है। यहां पर लोगों का टॉपलेस घूमना काफी आम माना जाता है। कभी कभी यहां कुछ लोग फुल न्‍यूड होकर समुद्र की लहरों का लुफ्त उठाएं देखे गए हैं।

weebsly