सऊदी अरब अक्‍सर अपने कड़े नियम और महिलाओं के साथ कड़े व्‍यवहार के कारण विवादों में घिरा रहता है। महिलाओं को यहां कड़ी पाबंदियों में रहना पड़ता है। और किसी भी नियम का उल्लंघन करने पर कठोर सजा मिलती है। आज हम आपको सऊदी अरब से जुड़े कई ऐसे अनसुने और अचंभित कर देने वाले सच बताने जा रहे हैं जो हर कोई नहीं जानता, तो चलिए इनके बारे में आपको विस्तारपूर्वक बताते हैं।

यह भी पढें:- देखें जबरदस्त हॉट वीडियो उड़ जायेंगे होश, ये एक्ट्रेस हुई कुछ इस तरह से मदहोश

सऊदी अरब में रावत दुनिया की सबसे बड़ी ऑयल फील्ड है और यहां पर लाखों लोग काम करते हैं जिनसे उनकी आजीविका चलती है पूरे विश्व में इससे बड़ी ऑयल फील्ड कहीं पर भी मौजूद नहीं है इस देश में काम करने वाले 80% मजदूर विदेशी हैं और यहां पर जितने भी लोग हैं उनकी प्रति व्यक्ति आय इतनी है कि वह काम करने की जरूरत महसूस ही नहीं करते अरब अक्सर अपने कड़े नियम और महिलाओं के साथ खड़े बर्ताव के कारण विवादों में घिरा रहता है। यहां कड़ी पाबंदियों में रहना पड़ता है। किसी भी नियम का उल्लंघन करने पर कठोर सजा मिलती है।

यह भी पढें:- देखिए कैसे देवर ने भाभी को होली में रगड़ा, देखें दिल्‍ली की होली

हम आपको सऊदी अरब से जुड़े कई ऐसे अनसुनी और अचंभित कर देने वाले सच बताने जा रहे हैं जो हर कोई नहीं जानता। सऊदी अरब में गैर मुसलमानों को नागरिकता लेने का अधिकार नहीं है। यानी कि अगर आप मुसलमान नहीं है तो आप को इस देश की नागरिकता नहीं मिलेगी, लेकिन हां वर्किंग परमिट इस देश में आपको मिल सकता है। सऊदी अरब का 95% हिस्सा सिर्फ रेगिस्तान है। यह मिट्टी बिल्कुल भी उपजाऊ नहीं है। लेकिन इस बात का यहां पर कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि यहां पर तेल के इतने भंडार है कि खेती और अन्य उपचार चीजों की कोई जरूरत ही नहीं पड़ती।

यह भी पढें:- देखिये क्या हुआ जब, लड़कियों ने बीच सड़क पर फाड़ डाले कपड़े

सऊदी अरब में ऊंटों का सबसे बड़ा बाजार लगाया जाता है। जहां पर लाखों ऊंटो की बिक्री की जाती है यह बाजार हर साल लगता है जिस में करोड़ों लोग अपने ऊंट लेकर आते हैं सऊदी अरब दुनिया का एकमात्र ऐसा देश है जहां पर महिलाओं को ड्राइविंग पर पाबंदी है। इस देश में अगर महिलाएं गाड़ी अब जानकर हैरानी होगी कि सऊदी अरब में गैर मुसलमानों को नागरिकता लेने का अधिकार नहीं है।

यह भी पढें:- देखिये क्या हुआ जब, असली किन्नर ने पकड़ा नकली किन्नर को और कर दिया नंगा

सऊदी अरब के आकार के मुकाबले इसकी आबादी बहुत ही कम है इसी वजह से यहां पर प्रति व्यक्ति आय भी ज्यादा है सऊदी अरब सालाना सैन्य खर्च के मामले में चौथे नंबर पर आता है और यह अपनी सेना को पूर्ण रुप से सशक्त बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा सऊदी अरब में 47 प्रतिशत आबादी की उम्र 24 साल से कम है।

weebsly