हो गया फाइनल, अब सोनिया गांधी को छोडना पडे़गा देश

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की मुश्किलें अब कम नहीं बल्कि बढने वाली हैं। ताजा मामले में सोनिया गांधी को भारत छोडना पड़ सकता है। दरअसल केंद्रीय सूचना आयोग ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को सोनिया गांधी की नागरिकता का व्‍यौरा देने को कहा है। एक आरटीआई की याचिका में मांगी गई जानकारियों को आयोग ने 15 दिन में तलब किया है।

यह भी पढें:- सोनिया गाँधी ने पांच साल तक किया वेश्या का काम देखें…

आपको बताते चलें कि उज्जैन के एक आरटीआई कार्यकर्ता ने विदेश मंत्रालय में आरटीआई लगाई है। जिसमें उसने सोनिया गांधी समेत विदेशी नागरिकों को भारत की नागरिकता दिए जाने का विवरण मांगा है।

यह भी पढें:- अकबर का घिनौना सच, हवस की भूख शांत करने को अपनी…

याचिकाकर्ता ने सोनिया गांधी की भारतीय नागरिकता से जुड़े दस्तावेजों की भी मांग की थी। इसमें सोनिया के भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन, उसके समर्थन में लगाई गई दस्तावेजों की प्रमाणित प्रतियां, अधिसूचना, आदेश और इससे जुड़े नियमों का भी ब्योरा मांगा है।

ये भी पढ़ें :- चलती कार में जोडे ने किया सेक्‍स, विडियो हुआ वायरल, देखें…

साथ ही वेरीफिकेशन की प्रक्रिया का भी लेखा-जोखा मांगा गया है। लेकिन चूंकि विदेश मंत्रालय ने इस याचिका को गृह मंत्रालय के हवाले कर दिया था इसलिए विदेश मंत्रालय ने इन सवालों का कोई जवाब नहीं दिया।

यह भी पढें:- VIDEO: आइटम गर्ल राखी सावंत ने सीएम योगी कही गंदी बात,…

लिहाजा, अब मुख्य चुनाव आयुक्त आरके माथुर ने गृह मंत्रालय को आदेश दिया कि वह इस याचिका का जवाब दे। माथुर ने कहा कि अब तक के रिकार्ड से स्पष्ट है कि गृह मंत्रालय की ओर से भी कोई जवाब उपलब्ध ही नहीं है।

ये भी पढ़ें :-   जानिए क्या होता है जब योनि को पुरुष जीभ से चाटते…

याचिकाकर्ता को आदेश जारी होने के 15 दिन के अंदर जवाब देना चाहिए। उन्होंने गृह मंत्रालय के केंद्रीय जन सूचना अधिकारी को भी अगली सुनवाई पर पेश होने का आदेश दिया है।

weebsly