भारत के इन कानूनों को नहीं जानते होंगे आप, जानकर चौंक जायेंगे

आज हम आपको भारत में ऐसे कुछ कानूनों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में आपने कभी नहीं सुना होगा। भारतीय संविधान के अनुसार भारत के सैनिक लड़ाई में चाकू का इस्‍तेमाल नहीं कर सकते हैं। परंतु नागालैंड में ये कानून लागू नहीं होता है। नागालैंड के सैनिक चाकू का इस्तेमाल कर सकते हैं।

खुदकुशी का कानून

भारत में खुदकुशी करने की कोशिश करने पर सजा मिलती है। इंडियन पीनल कोर्ट में सुसाइड अटेंप्‍ड करने पर सजा का प्रावधान है। पर अगर वह मर जाए तो उसमें कानून कुछ नहीं कर सकता है।

यह भी पढें:- जानिये इस अनोखे देश का हाल, जहां महिलायें पेड़ पर ही क

पोर्न साइट के लिए

भारतमें पोर्न साइट के लिए नहीं है कोई कानून, गवर्नमेंट इंटरनेट एडल्ट कंटेंट बैंन करने के लिए कई स्टेप उठाती है लेकिन इसके लिए कोई एक पॉलिसी इंडिया में मौजूद नहीं है। जिसमें यह लिखा हो कि भारत में कौन सी वेबसाइट नहीं दिखानी चाहिए।

बच्चों की संख्या

चीन की तरह भारत के केरल राज्य में भी फैमिली को सिर्फ दो बच्चे पैदा करने की परमिशन है। इसके बाद उन्हें जुर्माना देना पड़ता है।

यह भी पढें:- शास्त्रों ने बताए स्त्रियों के बारे में ख़ास राज, ऐसी स्त्रियाँ बदल देंगी आपकी किस्मत

पेय पदार्थ

भारत में शराब सेवन की उम्र वैसे तो 18 साल है पर आपको बता दें हिमाचल प्रदेश यूपी और महाराष्ट्र में सिक्किम, पांडुचेरी, आयु सीमा 25 वर्ष है। अगर आप आंध्र प्रदेश में ट्रैफिक इंस्‍पेक्‍टर बनना चाहते हैं तो आपके दांतों का मोतियों की तरह सफेद होना जरूरी है। इसके बिना आप कोई भी जॉब नहीं मिल सकती।

weebsly