आज मैं आपको ऐसे देश के बारे में बताने वाला हूं जो देश क्षेत्रफल के मामले में सबसे बड़ा है। जिस देश की लड़कियां शादी के लिए मरती है। और इस देश में बिना शादी के बच्चे पैदा करने पर उसे इनाम दिया जाता है। उस देश का नाम है रसिया। रसिया दुनिया का सबसे बड़ा देश है और इसका क्षेत्रफल प्‍लूटो ग्रह से भी बड़ा है। रशिया की राजधानी मॉस्को है। यहां पर जो करेंसी इस्तेमाल की जाती है उसे रशियन रबल के नाम से जाना जाता है।

यह भी पढें:-सेक्‍स से ज्‍यादा लड़कियां इस काम को करवाने के लिए रहती हैं पागल

रसिया ऐसा देश है जिसके पास सबसे ज्यादा परमाणु हथियार है। उसके पास 8442 परमाणु हथियार हैं। यह एक ऐसा देश है जिसके एक भाग में दिन रहता है और एक भाग में शाम रहता है। रशिया की बैकाल झील में दुनिया का 20 परसेंट शुद्ध पानी है। Apple कंपनी का मूल्य रसिया के पुरे शेयर मार्केट से भी अधिक है। रशिया एक ऐसा देश है जिसका हर व्‍यक्ति साल भर में अट्ठारह लीटर अल्कोहल पी जाता है।

यह भी पढें:-किस के ये तरीके आपके साथी को कर देंगे मदहोश, देखें विडियो

रशिया में पुरुषों की तुलना में महिला की संख्या बहुत ज्यादा है। यहां पर तकरीबन 1100000 से ज्यादा अधिक महिलाएं हैं। रशिया के पास 112 लोग ऐसे हैं जिनके पास देश की कुल संपत्ति का 35% अपने पास रखे हुए हैं। रशिया में आमिर आदमी बहुत अमिर है और गरीब आदमी बहुत गरीब है। ऐसी  असमानता दुनिया में और कहीं भी नहीं है।

यह भी पढें:-इन कपड़ो में ऐसा सेक्‍सी डांस आज से पहले नहीं देखा होगा, विडियो हुआ वायरल

रशिया में हर साल में 500000 से ज्यादा लोग केवल शराब पीकर मर जाते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि रशिया टीचरों को वर्कर सैलरी के बदले में वोदका भी दिया जाता है। रशिया एक ऐसा देश है जहां पर लड़कियां शादी के लिए बहुत ही दीवानी होती है क्योंकि यहां पर महिलाओं की संख्या पुरुषों से बहुत अधिक ज्यादा है। यहां पर बिना शादी के बच्चा पैदा होता हो तो उसे सरकार इनाम देती है। और उसका आदर किया जाताहै अट्ठारह साल तक सारा खर्चा सरकार देती हैं। रशिया की सिक्योरिटी एजेंसी दुनिया के बेहतरीन एजेंसी में से एक है। दुनिया में अलग अलग डिसीजन लेने के लिए रसिया काफी माहिर है।

Leave a Reply

weebsly